Home राष्ट्रीय लॉकडाउन में पंजाब सरकार का शराब की दुकान खोलने का अनुरोध, जानें...

लॉकडाउन में पंजाब सरकार का शराब की दुकान खोलने का अनुरोध, जानें गृह मंत्रालय ने क्या कहा

516
Listen to this article

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को खोलने के पंजाब सरकार के अनुरोध को खारिज कर दिया। इससे पहले गृह मंत्रालय ने संशोधित दिशा निर्देशों में स्पष्ट रूप से कहा था कि देश में कहीं पर भी शराब की दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पंजाब सरकार ने शराब की दुकान खोलने का अनुरोध किया था लेकिन मंत्रालय ने उसे खारिज कर दिया। मंत्रालय द्वारा 15 अप्रैल को जारी दिशा निर्देशों के अनुसार लॉकडाउन के दौरान शराब, गुटखा, तंबाकू आदि की बिक्री पर कड़ा प्रतिबंध है।

पंजाब में कर्फ्यू के पहले हफ्ते में 25 हजार बच्चे जन्मे : मंत्री
कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर पंजाब में कर्फ्यू लागू होने के पहले हफ्ते के दौरान राज्य के अस्पतालों में करीब 25,000 बच्चों का जन्म हुआ। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

मंत्री ने कहा कि मार्च के महीने में, लगभग 32,000 गर्भवती महिलाओं ने प्रसवपूर्व जांच के लिए पंजीकरण कराया था और राज्य के सरकारी और निजी अस्तालों को मिलाकर करीब 25,000 बच्चों का जन्म हुआ। पंजाब में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण 23 मार्च को कर्फ्यू लगाया गया था। सिद्धू ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में पूरे 24 घंटे गभर्वती महिलाओं और बच्चों के लिए टीकाकरण समेत अन्य आवश्यक सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं।