Home राजनीति PM ने प्रधान से पूछा; गांव में पैसा पहुंच रहा है या...

PM ने प्रधान से पूछा; गांव में पैसा पहुंच रहा है या नहीं, जानें- क्‍या मिला उत्‍तर

404
Listen to this article

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्‍ती जिले के कप्तानगंज विकास खंड के नकटीर्दई ग्राम पंचायत की प्रधान वर्षा सिंह से शुक्रवार को सीधी बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नकटीदेई की प्रधान से पूछा सरकार का भेजा पैसा गांव में पहुंच रहा है या नहीं।

पंचायत दिवस पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री देश के चुनिंदा प्रधानों से वीडियो कांफ्रेसिंग से बात कर लाकडाउन में होने वाली दिक्कतों की जानकारी ली। कांफ्रेसिंग के लिए प्राथमिक विद्यालय नकटीदेई में वीडियो कान्फ्रेसिंग की व्यवस्था कराई गई थी। प्रधानमंत्री लाइव हुए तो बस्ती की प्रधान से बात करने करने लगे। सबसे पहले पूछा कि गांवो में अक्सर लोगों के बीच आम धारणा यही थी कि सरकार सौ रुपये भेजती है तो जनता तक महज 15 रुपये ही पहुंच पाता है। अब आप कैसा महसूस कर रहीं हैं।

पीएम के सवाल पर प्रधान वर्षा सिंह ने कहा कि अब तक तो सरकार सीधे लाभार्थियों के खाते में रकम भेज रही है। अब पूरा पैसा लाभार्थियों को सीधे मिल जा रहा है, लोग आप से खुश हैं। पीएम ने उनसे लाॅकडाउन के बारे में पूछा कि उनके ग्राम पंचायत में इसका पालन हो रहा है कि नहीं। लोग फिजिकल डिस्टेंस बनाकर रह रहे हैं या नहीं। ग्राम पंचायत में किस तरह लाॅकडाउन का पालन कराया गया। पीएम के एक-एक सवालों का जवाब प्रधान ने दिया।