Home राजनीति CM योगी आदित्यनाथ का ऐलान- फंसे यूपी के मजदूरों को शीघ्र लाएंगे

CM योगी आदित्यनाथ का ऐलान- फंसे यूपी के मजदूरों को शीघ्र लाएंगे

328
Listen to this article

 कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूरों के साथ अन्य लोगों को भी प्रदेश सरकार वापस लाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोर टीम (टीम-11) के साथ बैठक में इनको लाने की योजना को अंतिम रूप दिया।

कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान लंबे लॉकडाउन में प्रदेश की हर स्तर की व्यवस्थाओं में जुटे सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी टीम को निर्देश दिया कि देश के हर राज्य में फंसे उत्तर प्रदेश के लोगों को शीघ्र वापस लाने का इंतजाम करें। दूसरे राज्यों से मजदूरों के साथ ही फंसे अन्य सभी लोगों को वापस लाएं। वहां पर 14 दिन क्वारेंटाइन करने वाले सभी लोगों के साथ ही मजदूरों को वापस अपने राज्य में लाया जाएगा। इन सभी को प्रदेश में लाने के बाद यूपी सेल्टर होम में रखा जाएगा। इसके साथ ही इन सभी को आर्थिक मदद भी दी जाएगी। इनको प्रदेश सरकार राशन किट और एक-एक हजार रुपया देगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन के सफल क्रियान्वयन पर बल दिया। उन्होंने प्रदेश में हर स्तर पर फिजिकल डिस्टेंसिंग को प्रत्येक दशा में बनाए रखने का निर्देश दिया। इसके साथ ही कहा कि हॉटस्पॉट का यूपी मॉडल काफी लोकप्रिय रहा है। प्रदेश में 20 या उससे अधिक कोरोना पॉजिटिव केस वाले जनपदों के लिए नामित वरिष्ठ प्रशासनिक, स्वास्थ्य तथा पुलिस अधिकारी संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने की कार्रवाई अपनी देकरेख में सम्पन्न कराए। इसके साथ ही हर जिले में कोविड व नॉन-कोविड अस्पताल परखे जाएं।