Breaking News
झबरेड़ा:- जिला टेनिस बॉल क्रिकेट में एंबीशन पब्लिक स्कूल के 8 छात्रों का चयनझबरेड़ा:- तीन दिवसीय जिला हरिद्वार में आयोजित प्रशिक्षण वर्ग का हुआ समापन, हरिद्वार सांसद डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधितझबरेड़ा:- कृषि उत्पादन मंडी समिति मंगलौर अध्यक्ष व सचिव ने दुर्घटना सहायता राशि का चेक पीड़ित किसान को देकर दी वित्तीय सहायताझबरेड़ा:- केरल निवासी व्यक्ति के साथ जमीन दिलाने को लेकर धोखाधड़ी कर उड़ाए लाखों रुपए,पीड़ित की रकम न देने पर 3 के खिलाफ कराया मुकदमा दर्जझबरेड़ा:- 13 लोगों ने रात के समय घर में सोते हुए लोगों पर किया हमला,पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कराया मुकदमा दर्ज
अब तक 41 छात्रों की वापसी, 200 से ज्यादा उत्तराखंड के नागरिकों का इंतजार,जानें हेल्पलाइन नंबर – Dainik News – Latest News in Hindi | Breaking News

अब तक 41 छात्रों की वापसी, 200 से ज्यादा उत्तराखंड के नागरिकों का इंतजार,जानें हेल्पलाइन नंबर

रूस -यू्क्रेन युद्ध के सातवें दिन तक उत्तराखंड के 41 छात्र युद्धग्रस्त क्षेत्र से सकुशल वापस भारत लौट चुके हैं। उत्तराखंड सरकार के अधिकारी अब कुछ दिनों में सभी छात्रों की वापसी की उम्मीद पालने लगे हैं। नोडल अधिकारी और डीआईजी पी रेणुका देवी ने बताया कि बुधवार दोपहर तक केंद्र सरकार के पास कुल 282 छात्रों के वहां फंसे होने की जानकारी भेजी जा चुकी है।

जिसमें से 41 छात्र अब तक लौट आए हैं। रेणुका देवी ने बताया कि अब ज्यादातर छात्र अधिकारियों के सम्पर्क में आ चुके हैं, छात्र खुद अपनी लोकेशन अधिकारियों को दे रहे हैं। अब जल्द सभी की वापसी की उम्मीद है। इसमें कोई रेलवे स्टेशन को कोई बॉर्डर या किसी के घर पर शरण लिए हुए हैं।

इधर, बुधवार को प्रभारी मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों से यूक्रेन में फंसे उत्तराखण्ड के लोगों को लेकर जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को लगातार परिजनों के संपर्क में रहने को कहा। उन्होंने कहा कि छात्रों और उनके परिवारजनों के मोबाइल नम्बर को जोड़ते हुए तीन व्हाट्सप्प ग्रुप बनाए गए हैं, जिनमें सभी वरिष्ठ अधिकारी भी जुड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.