Breaking News
झबरेड़ा:- कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को 4 स्वर्ण पदक दिलाने पर पूर्व एमएलसी चौधरी गजे सिंह के छोटे भाई की धर्मपत्नी डॉक्टर डिंपल के पैतृक गांव में खुशी का जश्न मनाते हुए वितरित की गई मिठाईझबरेड़ा:- पुलिस की देखरेख में कुछ सीटों पर पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुआ संपन्नझबरेड़ा:- किसान गोष्ठी में किसानों को ग्रीन्स प्रोसेसिंग योजना की दी जानकारी , योजना से किसानों की फसल का मिलेगा उचित मूल्य , बिचोलिया वर्ग होगा खत्मझबरेड़ा:- साइकिल पर सवार होकर विधानसभा सत्र में पहुंचे कांग्रेस विधायक वीरेंद्र जाती ने सत्र में उठाए विभिन्न मुद्दे , शासन प्रशासन ने मुद्दों पर संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की शुरूझबरेड़ा:- यातायात के नियमों का पालन न करने पर झबरेड़ा पुलिस ने 21 लोगों के विरुद्ध एमवी एक्ट में की कड़ी कार्यवाही
यूक्रेन के बाद इस देश पर हमला करेगा रूस! पुतिन के दोस्त ने लीक कर दिया प्लान – Dainik News – Latest News in Hindi | Breaking News

यूक्रेन के बाद इस देश पर हमला करेगा रूस! पुतिन के दोस्त ने लीक कर दिया प्लान

ऐसा लगता है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने काफी लंबा प्लान बनाया हुआ है। अभी तक तो रूसी मामलों के जानकार यह कह रहे थे कि रूस यूक्रेन को पूरी तरह तबाह करके ही मानेगा लेकिन इसी बीच एक और मामला सामने आया है। बेलारूस के राष्ट्रपति और पुतिन के करीबी शासक अलेक्जेंडर लुकाशेंको की अपने अधिकारियों के साथ हो रही बातचीत का एक अंश लीक हो गया है। इसमें वे रूस के एक प्लान का जिक्र कर रहे हैं जिसमें दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन के बाद रूस का अगला टारगेट पड़ोसी देश मोल्दोवा होगा।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक बेलारूस के तानाशाह राष्ट्रपति लेक्जेंडर लुकाशेंको रूस और यूक्रेन संकट को लेकर अपनी सुरक्षा परिषद के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे। वे एक बैटल मैप के माध्यम से यूक्रेन में रूस के आक्रमण के रास्तों के बारे में बता रहे थे। इसी दौरान वे यह भी बता गए कि यूक्रेन के बाद  रूस मोल्दोवा पर हमला कर सकता है। अब यह उन्होंने गलती से बताया या इस बात में सच्चाई है, यह भविष्य बताएगा। लेकिन यह वाकया वायरल हो गया और मोल्दोवा चर्चा में आ गया।

बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको रूसी राष्ट्रपति पुतिन के मित्र हैं, बेलारूस रूस का सहयोगी राष्ट्र है, यूक्रेन में हमले के दौरान बेलारूस रूस का साथ दे रहा है और उसने अपने सैनिक भी यूक्रेन में भेज रखे हैं। इसलिए बताया जा रहा है कि वे पुतिन की रणनीति को अच्छे से जानते हैं। इस नक्शे के जरिए लुकाशेंको अपने उच्चाधिकारियों को उन स्थानों की जानकारी दे रहे थे, जहां आने वाले दिनों में रूस बमबारी कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *