Breaking News
झबरेड़ा:- जिला टेनिस बॉल क्रिकेट में एंबीशन पब्लिक स्कूल के 8 छात्रों का चयनझबरेड़ा:- तीन दिवसीय जिला हरिद्वार में आयोजित प्रशिक्षण वर्ग का हुआ समापन, हरिद्वार सांसद डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधितझबरेड़ा:- कृषि उत्पादन मंडी समिति मंगलौर अध्यक्ष व सचिव ने दुर्घटना सहायता राशि का चेक पीड़ित किसान को देकर दी वित्तीय सहायताझबरेड़ा:- केरल निवासी व्यक्ति के साथ जमीन दिलाने को लेकर धोखाधड़ी कर उड़ाए लाखों रुपए,पीड़ित की रकम न देने पर 3 के खिलाफ कराया मुकदमा दर्जझबरेड़ा:- 13 लोगों ने रात के समय घर में सोते हुए लोगों पर किया हमला,पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कराया मुकदमा दर्ज
वायु शक्ति में दम दिखाएंगे 148 लड़ाकू विमान, पहली बार राफेल भी लेंगे हिस्सा – Dainik News – Latest News in Hindi | Breaking News

वायु शक्ति में दम दिखाएंगे 148 लड़ाकू विमान, पहली बार राफेल भी लेंगे हिस्सा

भारतीय वायु सेना (IAF) के कुल 148 विमान 7 मार्च को जैसलमेर के पोखरण रेंज में होने वाले अभ्यास वायु शक्ति में अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को ये जानकारी दी। राफेल विमान पहली बार इस अभ्यास में भाग लेंगे। IAF अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे।

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना अपनी तैयारियों को प्रदर्शित करने के लिए हर तीन साल में पोकरण रेंज में ‘वायुशक्ति’ नाम से युद्धाभ्यास करती है। पिछली बार यह युद्धाभ्यास वर्ष 2019 में हुआ था। अधिकारी ने बताया कि इस साल के युद्धाभ्यास में वायुसेना के जो 148 विमान हिस्सा लेंगे उनमें 109 लड़ाकू विमान हैं।

उन्होंने बताया कि जगुआर लड़ाकू विमान, सुखोई-30 लड़ाकू विमान, मिग-29 लड़ाकू विमान, तेजस लड़ाकू विमान और अन्य विमान ‘वायुशक्ति युद्धाभ्यास-2022’’ में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे। अधिकारी ने कहा कि 24 हेलीकॉप्टर, सात परिवहन विमान और चार दूर से चलने वाले विमान भी 7 मार्च को अभ्यास में हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.